News Tech Technology

अब चीन के छक्के छुड़ाने के लिए पूरी तैयारी में है Micromax, जल्द ही लांच करने जा रहा है 3 बेहद दमदार स्मार्टफोन

माइक्रोमैक्स गुड़गांव, हरियाणा, भारत में अवस्थित एक दूरसंचार कंपनी है। यह एक वायरलेस टेलीफोन हैंडसेट विक्रेता है। पूरे देश में माइक्रोमैक्स के 23 घरेलू कार्यालय एवं हांगकांग, संयुक्त राज्य अमेरिका, दुबई और अब नेपाल में अंतर्राष्ट्रीय कार्यालय हैं।
भारत में चीनी सामान के बॉयकॉट की मांग लबें समय से चल रही थी,लेकिन लद्दाख में दोनों देशों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद ये मांग तेज हो गई है। ऐसे में भारतीय स्मार्टफोन मेकर कंपनी माइक्रोमैक्स तीन अलग-अलग रेंज वाले स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। वहीं देश की दूसरी बड़ी मोबाइल कंपनियों ने भी फोन के मामले में चीनी सामान की निर्भरता को खत्म करते लिए अपना उत्पादन तेज कर दिया है।

अक्टूबर 2019 में लॉन्च किया था आखिरी फोन
माइक्रोमैक्स कंपनी ने अपना आखिरी स्मार्टफोन अक्टूबर 2019 में लॉन्च किया था। यह माइक्रोमैक्स iOne Note स्मार्टफोन था, जिसकी कीमत 8,199 रुपये रखी गई थी। माइक्रोमैक्स कंपनी एक बार फिर से देश में मजबूती के साथ खड़े होने का मन बना चुकी है। कंपनी जल्द ही स्मार्टफोन को लेकर कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है।
माइक्रोमैक्स जल्द कर सकती है स्मार्टफोन की लॉन्चिंग
गैजेट360 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोमैक्स जल्द ही नए स्मार्टफोन को मार्कट में उतार सकती है। इन फोन की कीमत 10 हजार रुपये तक के होने की बात कही जा रही है। माइक्रोमैक्स के एक ट्वीट के मुताबिक, कंपनी प्रीमियम फीचर्स वाले एक नए स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है।
प्रिमियम फीचर्स और मॉडर्न लुक में होंगे फोन
माइक्रोमैक्स कंपनी के ये तीन फोन प्रिमियम फीचर्स और मॉडर्न लुक के साथ मार्केट में लॉन्च किए जाएंगे। फिलहाल ऐसा भी माना जा रहा है कि ग्राहकों को मेड इन इंडिया के तहत बन रहे इन फोन की कीमत थोड़ी ज्यादा होगी। इस पूरे मामले पर एक्सपर्ट्स का कहना है, कि देश में फोन का उत्पादन अभी बड़ी संख्या में न होने के कारण दिक्कतों का सामना करन पड़ सकता है। वहीं फोन का उत्पादन चीन में बड़ी संख्या में किया जाता है। इसके अलावा इंडियन सेलुलर एंड इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में फोन के निर्माण में आने वाली लागत चीन और वियतनाम के मुकाबले काफी ज्यादा है।

Source news : Publisher: My Swasth Vichar

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.