जीडीपीआर क्या है

जीडीपीआर क्या है

जीडीपीआर क्या है

जीडीपीआर क्या है?
सीधे शब्दों में कहें, जीडीपीआर एक विनियमन है जो व्यवसायों को यूरोपीय संघ / ईईए (उनकी नागरिकता के बावजूद) में रहने वाले किसी भी व्यक्ति से संबंधित व्यक्तिगत डेटा का उपयोग करने से रोकता है; सहमति यहां एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है। इस विनियमन का प्राथमिक उद्देश्य यूरोपीय नागरिकों को अपने व्यक्तिगत डेटा पर नियंत्रण देना है।

यह जीडीपीआर अनुपालन व्यवसायों के अनुपालन के लिए नए मानकों को स्थापित करने की गारंटी देता है और प्रक्रिया में उनके सिस्टम, कानूनी समझौते, उनके ईयू / ईईए ग्राहकों और लीड पूल के प्रबंधन को बदलने के लिए उन्हें चुनौती दी जा रही है।

हम इसके बारे में क्या कर रहे है?
कोई विकल्प उपलब्ध नहीं है; सभी व्यवसायों को निर्धारित समय सीमा से पहले इस परिवर्तन से निपटने की आवश्यकता है। हम हमेशा आपकी गोपनीयता का मूल्य निर्धारण करने और आपके द्वारा गोपनीय और सुरक्षित जानकारी प्रदान करने के लिए गंभीरता से अपना दायित्व लेते हैं। नीचे उल्लिखित परिवर्तनों की एक सूची है जो हमने पहले चरण के रूप में की है:

हम आपको आपके द्वारा एकत्र किए जाने वाले व्यक्तिगत डेटा, हम इसे कैसे एकत्र करते हैं, हम इसके साथ क्या करते हैं, और विज्ञापनदाताओं और अन्य तृतीय पक्षों (जैसे विक्रेताओं का समर्थन करने के लिए हम जिनके साथ काम करते हैं) के साथ आपका डेटा साझा करते हैं, इसके बारे में विस्तृत जानकारी देंगे। सेवाएं जो हम आपको प्रदान करते हैं)

आपके पास हमारे द्वारा साझा किए जाने वाले डेटा, जिस तरीके से आपका डेटा साझा किया जाता है, और जिस सीमा तक आप अपने डेटा का उपयोग करना चाहते हैं, उसके बारे में अब आपके पास अधिक नियंत्रण होगा। इसमें परिदृश्य शामिल हैं जहां हम आपकी रुचियों की पहचान करते हैं और आपको व्यक्तिगत विज्ञापन प्रदान करते हैं, या हमारी वेबसाइट पर अपने अनुभव को बेहतर बनाने के प्रयासों को लेते हैं (उदाहरण: कुकीज, Google Analytics इत्यादि से प्राप्त क्रियाशील डेटा एकत्रित करने और कार्य करने पर)

हम आपके बारे में जानकारी शामिल करेंगे कि आप हमारे बारे में हमारे डेटा के उपयोग को रोकने या सीमित करने के लिए कैसे कह सकते हैं

हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जब हम ऐसा करेंगे, हम इन परिवर्तनों को आपसे संवाद करेंगे, इसलिए आप जानते हैं कि क्या हो रहा है और क्यों

हालांकि हम निर्धारित समय सीमा से पहले हमारे व्यापार जीडीपीआर-अनुपालन करने की दिशा में काम करते हैं, हम अनुरोध करते हैं कि आने वाले बदलावों से संबंधित अपडेट के लिए हम बने रहें। इस जानकारी पर भरोसा करें मदद करता है। यदि आपके कोई प्रश्न या चिंता हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करने में संकोच न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this:
Skip to toolbar