बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा


बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा

priyanka

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, जो पिछले 13 सालों से फिल्म उद्योग में चमक रहे हैं अब एक वैश्विक प्रतीक बन गए हैं। अपनी पहली अमेरिकी टेलीविजन थ्रिलर श्रृंखला क्वांटिको से बहुत बड़ी प्रतिक्रिया मिलने के बाद, प्रियंका अब बेवाच के साथ अपनी हॉलीवुड अभिनय की शुरुआत कर रही है, जिसमें वह हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन के साथ स्क्रीन स्थान साझा कर रही है। 2000 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद प्रियंका, ग्लैमर इंडस्ट्री की सबसे अधिक प्रकार की लड़की थीं। इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद, उसने बॉलीवुड में अपना करियर बनाने का फैसला किया, इसलिए उसने मॉडलिंग शुरू की और विभिन्न संगीत वीडियो में चित्रित किया गया। प्रियंका चोपड़ा के आगामी फिल्मों के बारे में जानने से पहले, मैं आपको उनकी बॉलीवुड यात्रा के बारे में बताता हूं जो सननी देओल के स्टार-जासूस-थ्रिलर द हीरो से 2003 में शुरू हुई थी। हालांकि फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बहुत सफलता नहीं मिली प्रियंका को नामांकन फिल्मफेयर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री बाद में, प्रियंका को अपने करियर का बड़ा ब्रेक मिला, जब निर्देशक राज कंवर ने अक्षय कुमार के साथ एंडाज में उनके हस्ताक्षर किए और मिस यूनिवर्स 2000 के एक अन्य कैरियर की शुरुआत की, लारा दत्ता। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट थी और प्रियंका को उनकी भूमिका के लिए इतना प्रशंसा मिली। इसके बाद, वह उद्योग की सबसे बड़ी सुपरस्टार के विपरीत कुछ बड़ी फिल्मों में देखी गई, जैसे कि मुझजे शादी करोगी (2004), एट्रराज (2004), क्रिश (2006) और डॉन (2006)।

 

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा

उनके करियर में सबसे बड़ी उच्चतम वर्ष 2008 में आया, जब उन्होंने मधुर भंडारकर फैशन (2008) में एक महत्वाकांक्षी मॉडल का किरदार निभाया जिसके लिए उन्हें अपना पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। यह निश्चित रूप से प्रियंका के लिए करियर-बदलती फिल्म थी और उसने बी-टाउन की सबसे बड़ी अभिनेत्री की सूची में प्रवेश किया। बाद के वर्षों में, प्रियंका ने कामिनी (200 9), 7 खून माएफ (2011), बरफी (2012), मैरी कॉम (2014), दिल ढदने दो (2015), बाजीराव मस्तानी जैसे कई अपरंपरागत पात्रों को चित्रित करके उनकी चंचलता को दिखाया। (2015) और हॉलीवुड की पहली बेवाच (2017) बाजीराव मस्तानी के लिए, उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता महिला के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीती।

priyanka chopra

यद्यपि, 2012 में प्रियंका ने अंतर्राष्ट्रीय हित में अपनी दिलचस्पी दिखायी थी, जब हॉलीवुड संगीतकार विलाइम ने पिटबुल के साथ मेरा शहर और एक्सोटिक (2014) शीर्षक से गायिका के रूप में अपना पहला एकल संगीत वीडियो, लेकिन अंत में 2015 के अंत में उसने अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय परियोजना क्वांटिको की शूटिंग शुरू कर दी, एक अमेरिकी टेलीविजन थ्रिलर अपराध श्रृंखला जिसमें उन्होंने एफबीआई एजेंट एलेक्स पैरीश की भूमिका निभाई।

priyanka-chopra-hot-stills

यह शो अमेरिका में एक बड़ी हिट बन गया और वह अब जुलाई से अपना दूसरा सत्र शुरू करने वाला है। इसके अलावा, प्रियंका ने अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म बेवाच को ड्वेन जॉनसन के साथ हस्ताक्षरित किया है और यह 2017 की गर्मियों में स्क्रीन पर आएगा। 2016 में, भारत सरकार द्वारा दिए गए चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री को प्रियंका से सम्मानित किया गया। इसके अलावा, उसका नाम दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रतिष्ठित टाइम मैगज़ीन द्वारा शामिल किया गया है।

priyanka-chopra-latest-hot-photoshoot

हॉलीवुड फिल्म बेवाच में आखिरी बार अभिनेत्री ने देखा था। चलो, प्रियंका चोपड़ा आने वाली फिल्मों के माध्यम से चलें, आप आने वाले वर्ष में देखेंगे।



बॉलीवुड की इन 3 हॉट अभिनेत्रियों ने नहीं की है अभी तक शादी, यक़ीन नहीं होगा

One thought on “बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: