लस्ट स्टोरीज की राधिका आप्टे
Entertainment Hollywood Video

लस्ट स्टोरीज की राधिका आप्टे को कंपटीशन देने आ रहीं ये रसभरी, जानिए जून का पूरा ओटीटी कैलेंडर

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के बाद टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के हालात बिगड़े हुए हैं। इसी बीच सिर्फ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ही हैं जो घर में बैठे लोगों का मनोरंजन करने में अग्रणी स्थान पाए हुए हैं। शुरुआत के महीने में तो ओटीटी भी भरपूर सामग्री परोसते रहे हैं लेकिन धीरे-धीरे समय बीतने के साथ ही अब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी अच्छे कंटेंट की कमी पड़ती दिख रही है। जी5 पर बरसों से अटकी पड़ी फिल्मों की रिलीज के बीच हम आपको बताते हैं कि इस महीने में किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कौन से शोज रिलीज होने वाले हैं।

D

फिल्म : गुलाबो सिताबो
एक नौजवान किराएदार और एक बुजुर्ग मकान मालिक की नोक झोंक पर आधारित यह फिल्म 12 जून को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में पिछली सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेता आयुष्मान खुराना ने मुख्य भूमिका निभाई है। शूजित सिरकार के निर्देशन में बनी यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार थी लेकिन लॉकडाउन लागू हो जाने के बाद सिनेमाघरों के बंद हो जाने के कारण इसे ओटीटी पर रिलीज करना पड़ रहा है।

वेब सीरीज : द कैसीनो
इस वेब सीरीज में करणवीर बोहरा, मंदाना करीमी, सुधांशु पांडे और ऐंद्रिता राय मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। यह एक अरबपति कैसीनो के इकलौते वारिस विकी की कहानी है जिसे उसके पिता के यहां काम करने वाली एक औरत रेहाना अपने जाल में फंसा लेती है और उसे बर्बाद करना शुरू कर देती है। हालांकि विकी उससे बाहर निकलने का एक रास्ता खोजता है और वापस से अपनी संपत्ति पर अपना आधिपत्य कायम करता है। यह सीरीज 12 जून से प्रसारित होगी।

फिल्म : टर्मिनेटर- डार्क फेट
हॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक टिम मिलर के निर्देशन में बनी इस फिल्म को  16 जून को रिलीज किया जा रहा है। वैसे तो यह फिल्म पिछले साल अक्टूबर में ही सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। लेकिन, अब इस फिल्म के निर्माता इसका डिजिटल प्रीमियर  करना चाहते हैं। फिल्म की कहानी तो वही इंसानों और मशीनों की लड़ाई है जिसमें अर्नाल्ड श्वार्जनेगर, लिंडा हैमिल्टन, मैकेंजी डेविस, नतालिया रेयेज गैब्रियल लूना और डिएगो बोनेटा मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे।

वेब सीरीज : रसभरी
शांतनु श्रीवास्तव की लिखी और निखिल नागेश भट्ट के निर्देशन में बनी यह वेब सीरीज उत्तर प्रदेश के एक छोटे शहर मेरठ की पृष्ठभूमि पर फिल्माई गई है। इसकी कहानी में एक लड़का नंदकिशोर अपनी अंग्रेजी की अध्यापिका से प्यार करने लगता है। बाद में उस लड़के को पता चलता है कि वह अध्यापिका तो मर्दों का मन मोहने वाली एक कामुक स्त्री है जिसका नाम रसभरी है। फिल्म में स्वरा भास्कर और आयुष्मान सक्सेना के साथ प्रद्युमन सिंह, नीलू कोहली, चितरंजन त्रिपाठी और रश्मि अगड़ेकर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। यह सीरीज 19 जून से प्रसारित होगी। सीरीज की कहानी कुछ कुछ लस्ट स्टोरीज में राधिका आप्टे की कहानी जैसी लग रही है।

फिल्म : पेंगुइन (तमिल, मलयालम, तेलुगू)
दक्षिण भारतीय सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री कीर्ति सुरेश की इस मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म को ईश्वर कार्तिक ने लिखा है और निर्देशित भी किया है। फिल्म के निर्माताओं ने अब तक इस फिल्म की कहानी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन इतना जरुर पता है कि कीर्ति सुरेश इस फिल्म में गर्भवती महिला की भूमिका निभाने वाली हैं। यह फिल्म 19 जून को रिलीज होगी।

फिल्म : बैड बॉयज फॉर लाइफ
हॉलीवुड की मशहूर फिल्मों की फ्रेंचाइजी ‘बैड बॉयज’ की तीसरी किस्त इस 21 जून को दस्तक देने वाली है। इस फिल्म में विल स्मिथ और मार्टिन लॉरेंस ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। लॉकडाउन की शुरुआत होने से पहले यह फिल्म जनवरी में ही सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। अब इसके निर्माता इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज करने जा रहे हैं। इस कॉमेडी एक्शन फिल्म में विल स्मिथ और मार्टिन लॉरेंस क्रमशः डिटेक्टिव माइक लॉरी और मार्कस बर्नेट की भूमिकाओं में नजर आएंगे।

फिल्म : लॉ (कन्नड़)
रघु समर्थ की लिखी और निर्देशित की गई यह फिल्म महिला केंद्रित एक ड्रामा फिल्म होगी। इस फिल्म से युवा अभिनेत्री रागिनी चंद्रन फिल्मी दुनिया में अपने करियर की शुरुआत करने जा रही हैं। फिल्म में रागिनी के साथ सिरी प्रहलाद और वरिष्ठ अभिनेता मुख्यमंत्री चंद्रू मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 26 जून को रिलीज होगी।

फिल्म : फोर्ड वर्सेस फेरारी
इस फिल्म में हॉलीवुड सिनेमा के दो बड़े दिग्गजों क्रिश्चियन बेल और मैट डेमन ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म की कहानी कैरॉल शेल्बी नाम के किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है जो कि एक ऑटोमोबाइल डिजाइनर है। कैरॉल को फोर्ड कंपनी के लिए एक ऐसी कार बनाने के लिए चुनौती दी जाती है जो फेरारी के चैंपियनशिप के ताज को छीन सके। जेम्स मैंगोल्ड के निर्देशन में बनी यह फिल्म वैसे तो पिछले साल अगस्त में ही सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। अब इसे ओटीटी पर 30 जून को रिलीज किया जा रहा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.