Samsung Galaxy Tab S6 Lite 4G LTE
News Technology

Galaxy Tab S6 Lite, जानें कीमत और फीचर्स :Samsung ने भारत में लॉन्च किया

साउथ कोरियन टेक्नॉलजी कंपनी Samsung ने भारत में एक नया टैब – Galaxy Tab S6 Lite लॉन्च किया है. इसके साथ S Pen (स्टाइलस) भी दिया जाएगा.

Galaxy Tab S6 Lite तीन कलर वेरिएंट्स – Oxford Grey, Angora Blue और Chiffon Pink में उपलब्ध होगा. ये टैब LTE और WiFi दोनो मॉडल्स में मिलेगा.

कीमत

Galaxy Tab S6 Lite के 4GB रैम और 64GB मेमोरी वेरिएंट की कीमत 31,999 रुपये है. ये LTE वेरिएंट की कीमत है यानी आप इसमें सिम लगा कर इंटरनेट चला सकेंगे. दूसरा वेरिएंट WiFi वाला है जिसकी कीमत 27,999 रुपये है. दोनों का मेमोरी वेरिएंट एक ही है.

ऑफर्स

16 जून से कस्टमर्स इस टैब के लिए प्री बुकिंग करा सकते हैं. प्री बुकिंग कराने पर कस्टमर्स के पास 11,900 रुपये कीमत वाले Galaxy Buds+ को 2900 रुपये में खरीदने का ऑप्शन मिलेगा. इसके अलावा Galaxy Tab S6 Lite Book Cover जो की 4,999 रुपये का है, इसे सिर्फ 2,999 रुपये में ही खरीद सकेंगे.

कंपनी के मुताबिक Galaxy Tab S6 Lite की बिक्री 17 जून से शुरू हो रही है. इसे सैमसंग ओपरा हाउस, सैमसंग की वेबसाइट और लीडींग ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीदा जा सकता है.

Galaxy Tab S6 Lite – फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Galaxy Tab S6 Lite में 10.4 इंच की WUXGA डिस्प्ले दी गई है. डिजाइन की बात करें तो मेटल युनिबॉडी डिजाइन है. रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है, जबकि इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

डिस्प्ले में पतले बेजल्स दिए गए हैं और इसका वजन 467 ग्राम है. मल्टी टास्किंग के लिए आप S Pen को यूज कर सकते हैं. एस पेन का टिप 0.7mm का है यानी आप टैबलेट को पेंटिंग या हल्के फुल्के आर्ट वर्क के लिए भी यूज कर सकते हैं.

सैमसंग के मुताबिक इस टैबलेट में AKG पावर्ड साउंड दिया गया है जो सैमसंग की ही ऑडियो कंपनी है. इसमें डुअल स्पीकर्स हैं और इसके अलावा यहां Dolbt Atmos 3D सराउंड साउंड एक्सपीरिएंस भी मिलेगा – ऐसा कंपनी का कहना है. कंपनी ने कहा है कि इसमें वीडियो देखने का एक्सपीरिएंस बेहतरीन रहेगा.

इस टैब की बैटरी 7,040mAh की है. कंपनी ने दावा किया है कि इसे फुल चार्ज करके आप 13 घंटे तक वीडियो प्लेबैक कर सकते हैं. इसके साथ दिए गए S Pen को चार्ज करने की जरूरत नहीं होती है. इस टैब में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है, बल्कि फेस रिकॉग्निशन दिया गया है.

सैमसंग ने कहा है कि कंपनी ने Netflix और Spotify के साथ पार्टनर्शिप की है ताकि यूजर्स उनके फेवरेट ऐप्स का बेहतर एक्सपीरिएंस दिया जा सके. इस टैब में Samsung Kids भी दिया गया है. इसके तहत बच्चों के लिए डेली प्लेटाइम अलाउएंस से लेकर ऐप्स में रेस्ट्रिक्शन्स तक लगा सकते हैं.

news source : https://aajtak.intoday.in/

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.