Technology

Infinix Hot 7 लॉन्च हुआ 7,999 रुपये में, चार कैमरों से है लैस

ख़ास बातें
इनफिनिक्स हॉट 7 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है
हीलियो पी25 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं इनफिनिक्स हॉट 7 में
एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है Infinix Hot 7
Infinix Hot 7 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह फोन दो रियर कैमरे, दो सेल्फी कैमरे और 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। गौर करने वाली बात है कि इनफिनिक्स हॉट 7 को लॉन्च करने से पहले कंपनी ने बीते महीने ही भारतीय मार्केट में इनफिनिक्स हॉट 7 प्रो को उतारा था। हॉट 7 सीरीज़ का नया फोन सस्ता तो है ही, साथ में इसके स्पेसिफिकेशन थोड़े अलग हैं।

इनफिनिक्स हॉट 7 की भारत में कीमत
इनफिनिक्स हॉट 7 को भारत में 7,999 रुपये में बेचा जाएगा। यह फ्लिपकार्ट पर 15 जुलाई से उपलब्ध होगा। फोन की बिक्री ओपन सेल में होगी। यह 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक, एक्वा ब्लू और मोका ब्राउन रंग में बिकेगा।

Infinix Hot 7 के स्पेसिफिकेशन और डिज़ाइन
डिज़ाइन की बात करें तो इनफिनिक्स हॉट 7 बहुत हद तक इनफिनिक्स हॉट 7 प्रो से मेल खाता है। इस फोन में वाइड नॉच है। डुअल रियर कैमरा सेटअप वर्टिकल पोज़ीशन में है और पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इनफिनिक्स हॉट 7 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित एक्सओएस 5.0 पर चलता है। इसमें 6.19 इंच का एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले है। स्क्रीन पर 2.5डी ग्लास प्रोटेक्शन है। यह 19:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा।

फोन में 2.39 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी25 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं। इनफिनिक्स हॉट 7 की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है।

अब बात कैमरा सेटअप की है। इनफिनिक्स हॉट 7 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर एफ/ 1.8 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है। रियर कैमरा सेटअप फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस, डुअल एलईडी फ्लैश, एआई पोर्ट्रेट, एआई एचडीआर, नाइट्स, स्पोर्ट्स, ब्लू स्काई और अन्य फीचर के साथ आता है। फ्रंट पैनल पर भी डुअल कैमरा सेटअप है। यहां एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। यहां एलईडी फ्लैश सपोर्ट और एआई ब्यूटी मोड जैसे फीचर हैं।

इनफिनिक्स हॉट 7 की बैटरी 4,000 एमएएच की है। इसके बारे में 36 घंटे तक 4जी टॉक टाइम देने का दावा है। यह रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है और फोन में फेस अनलॉक फीचर भी है।

Source ndtv.com

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.