Google Adsense New Term and condition and Policy 2018 in Hindi

Google Adsense

2. सेवाओं तक पहुंच; ऐडसेंस खाते सेवाओं का आपका उपयोग आपकी सृजन और AdSense खाते (“खाता”) की हमारी स्वीकृति के अधीन है। हमें सेवाओं तक पहुंच से इनकार करने या सीमित करने का अधिकार है। अपने खाते को सत्यापित करने के लिए, समय-समय पर हम आपके नाम, पते और अन्य पहचान जानकारी के सत्यापन सहित, आपके लिए अतिरिक्त जानकारी मांग सकते हैं, लेकिन इतनी ही सीमित नहीं हैं। सेवाओं का उपयोग करने के लिए आवेदन जमा करके, यदि आप एक व्यक्ति हैं, तो आप प्रतिनिधित्व करते हैं कि आप कम से कम 18 वर्ष की आयु हैं। आपके पास केवल एक खाता हो सकता है। यदि आप (आपकी दिशा या नियंत्रण में शामिल हैं) कई खाते बनाते हैं, तो आप Google से आगे भुगतान करने के हकदार नहीं होंगे, और आपके खाते नीचे दिए गए प्रावधानों के अनुसार समाप्त होने के अधीन होंगे। ऐडसेंस में नामांकन करके, आप Google को लागू होने की अनुमति देते हैं, (i) विज्ञापन और अन्य सामग्री (“विज्ञापन”), (ii) Google खोज बॉक्स और खोज परिणाम, और (iii) संबंधित खोज क्वेरी और आपकी वेबसाइट के अन्य लिंक , मोबाइल एप्लिकेशन, मीडिया प्लेयर, मोबाइल सामग्री, और / या Google द्वारा अनुमोदित अन्य गुण (प्रत्येक व्यक्तिगत रूप से “संपत्ति”)। इसके अतिरिक्त, आप Google को स्वचालित साधनों सहित गुणों, या उसके किसी भी हिस्से को एक्सेस करने, अनुक्रमणित करने और कैश करने का अधिकार देते हैं। Google किसी भी संपत्ति को सेवाएं प्रदान करने से इंकार कर सकता है। कोई भी प्रॉपर्टी जो सॉफ़्टवेयर एप्लिकेशन है और हमारी सेवाओं तक पहुंच (ए) को Google द्वारा लिखित में प्रीप्रोवल की आवश्यकता हो सकती है, और (बी) Google के सॉफ़्टवेयर सिद्धांतों का पालन करना होगा।

3. हमारी सेवाओं का उपयोग करना

आप हमारी सेवाओं का उपयोग केवल ऐडसेंस नियमों और किसी भी लागू कानून द्वारा अनुमत के रूप में कर सकते हैं। हमारी सेवाओं का दुरुपयोग मत करो। उदाहरण के लिए, हमारी सेवाओं में हस्तक्षेप न करें या इंटरफ़ेस के अलावा किसी अन्य विधि और हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले निर्देशों का उपयोग करके उन्हें एक्सेस करने का प्रयास करें।

आप अपनी प्रॉपर्टी से प्रासंगिक कोड को हटाकर किसी भी समय किसी भी सेवा के अपने उपयोग को बंद कर सकते हैं।

4. हमारी सेवाओं में परिवर्तन; ऐडसेंस शर्तों में परिवर्तन

हम लगातार अपनी सेवाओं को बदल रहे हैं और सुधार रहे हैं। हम किसी भी समय सेवाओं की कार्यक्षमताओं या सुविधाओं को जोड़ या निकाल सकते हैं, और हम पूरी तरह से सेवा को निलंबित या रोक सकते हैं।

हम किसी भी समय AdSense शर्तों को संशोधित कर सकते हैं। हम इस पृष्ठ पर AdSense शर्तों में किसी भी संशोधन और AdSense नीतियों या Google ब्रांडिंग दिशानिर्देशों में उनके संबंधित पृष्ठों पर कोई भी संशोधन पोस्ट करेंगे। आमतौर पर परिवर्तन पोस्ट होने के 30 दिन बाद प्रभावी हो जाएंगे। हालांकि, किसी सेवा के लिए नए कार्यों को संबोधित करने या कानूनी कारणों से किए गए परिवर्तन तुरंत प्रभावी होंगे। यदि आप AdSense शर्तों में किसी भी संशोधित शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो आपको प्रभावित सेवाओं का उपयोग करना बंद कर देना होगा।

 

5. भुगतान सेवा की इन शर्तों के इस खंड और धारा 6 के अधीन, आपको अपनी प्रॉपर्टी पर प्रदर्शित विज्ञापनों पर वैध क्लिक की संख्या, आपकी प्रॉपर्टी पर प्रदर्शित विज्ञापनों के वैध इंप्रेशन की संख्या या अन्य मान्य कार्यक्रमों में से संबंधित भुगतान से संबंधित भुगतान प्राप्त होगा आपकी प्रॉपर्टी पर विज्ञापनों के प्रदर्शन के साथ कनेक्शन, केवल तभी और जब Google निर्धारित करता है कि आपकी संपत्तियां AdSense शर्तों (उपरोक्त धारा 1 में पहचाने गए सभी AdSense नीतियों सहित) के अनुपालन में रहती हैं, जिस अवधि के लिए भुगतान किया जाता है और उस तारीख के माध्यम से जब भुगतान जारी किया जाता है। यदि आपका खाता उस समय तक अच्छी स्थिति में है जब Google आपको भुगतान जारी करता है, तो हम कैलेंडर कैलेंडर के अंत तक आपको कैलेंडर माह के अंत तक भुगतान करेंगे, जिसमें आपके खाते में दिखाई देने वाली शेष राशि लागू भुगतान सीमा के बराबर या उससे अधिक है। यदि Google AdSense शर्तों के अनुपालन की जांच कर रहा है या आपको निलंबित कर दिया गया है या समाप्त कर दिया गया है, तो आपके भुगतान में देरी हो सकती है या रोक दिया जा सकता है। उचित भुगतान सुनिश्चित करने के लिए, आप अपने खाते में सटीक संपर्क और भुगतान जानकारी प्रदान करने और बनाए रखने के लिए ज़िम्मेदार हैं। यदि आप खोज सेवाओं को लागू करते हैं, तो हमारे भुगतान ऐसी सेवाओं के लिए किसी भी लागू शुल्क से ऑफसेट हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, Google AdSense शर्तों के तहत किसी भी शुल्क के विरुद्ध AdSense शर्तों के तहत आपके द्वारा दिए गए किसी भी भुगतान को रोक और ऑफ़सेट कर सकता है या (बी) किसी भी चालान के 30 दिनों के भीतर हमें धनवापसी करने की आवश्यकता है किसी भी मात्रा में हमने पूर्व अवधि में आपके लिए अधिक भुगतान किया हो सकता है। आप अपने बैंक या भुगतान प्रदाता द्वारा मूल्यांकन किए गए किसी भी शुल्क के लिए ज़िम्मेदार हैं। जब तक Google द्वारा लिखित रूप में स्पष्ट रूप से अधिकृत नहीं किया जाता है, तो आप किसी तीसरे पक्ष के साथ किसी भी प्रकार की व्यवस्था में प्रवेश नहीं कर सकते हैं, जहां उस तीसरे पक्ष को AdSense शर्तों या सेवाओं के संबंध में अन्य वित्तीय लाभ के तहत आपको भुगतान प्राप्त होता है। भुगतान की गणना पूरी तरह से Google के लेखांकन के आधार पर की जाएगी। आप स्वीकार करते हैं और सहमति देते हैं कि आप केवल उन सेवाओं के उपयोग के लिए भुगतान करने के हकदार हैं जिनके लिए Google का भुगतान किया गया है; यदि, किसी भी कारण से, Google को किसी विज्ञापनदाता से भुगतान प्राप्त नहीं होता है या विज्ञापनदाता को इस तरह के भुगतान को क्रेडिट नहीं मिलता है, तो आप सेवाओं के किसी भी संबंधित उपयोग के लिए भुगतान करने के हकदार नहीं हैं। इसके अतिरिक्त, यदि कोई विज्ञापनदाता जिसका विज्ञापन Google पर भुगतान पर किसी भी संपत्ति डिफ़ॉल्ट पर प्रदर्शित होता है, तो हम भुगतान रोक सकते हैं या अपना खाता वापस ले सकते हैं।

Google को अमान्य गतिविधि से उत्पन्न होने वाली किसी भी राशि को बहिष्कृत करने के लिए आपको भुगतान रोकने या समायोजित करने का अधिकार है। अमान्य गतिविधि में किसी भी व्यक्ति, बॉट, स्वचालित प्रोग्राम या इसी तरह के डिवाइस द्वारा उत्पन्न विज्ञापनों पर स्पैम, अमान्य क्लिक, अमान्य इंप्रेशन, अमान्य क्वेरी, अमान्य रूपांतरण या अन्य अमान्य ईवेंट शामिल हैं, लेकिन यह इस तक सीमित नहीं है, या इंप्रेशन, प्रश्न, रूपांतरण, या आपके आईपी पते या कंप्यूटर से उत्पन्न अन्य घटनाओं को आपके नियंत्रण में; (ii) क्लिक, इंप्रेशन, प्रश्न, रूपांतरण, या पैसे के भुगतान, झूठे प्रतिनिधित्व, या विज्ञापनों पर क्लिक करने या अन्य कार्रवाइयों को लेने के लिए अंतिम उपयोगकर्ताओं के अनुरोध के लिए अनुरोध या उत्पन्न अन्य घटनाएं; (iii) विज्ञापन उन उपयोगकर्ताओं को सेवा प्रदान करता है जिनके ब्राउज़र में जावास्क्रिप्ट अक्षम है या जो अन्यथा विज्ञापन सेवा या माप के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं; (iv) किसी संपत्ति पर होने वाले किसी भी क्लिक, इंप्रेशन, क्वेरी, रूपांतरण या अन्य ईवेंट जो AdSense नीतियों का अनुपालन नहीं करता है; (v) आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी अन्य AdSense खाते से जुड़े किसी प्रॉपर्टी पर होने वाले किसी भी क्लिक, इंप्रेशन, क्वेरी, रूपांतरण या अन्य ईवेंट; और (vi) किसी भी खाते में सभी क्लिक, इंप्रेशन, प्रश्न, रूपांतरण, या अन्य घटनाओं में अमान्य गतिविधि की महत्वपूर्ण मात्रा के साथ, जैसा कि ऊपर (i-v) में वर्णित है या अमान्य गतिविधि के प्रकार के साथ जानबूझकर दुर्व्यवहार का संकेत है। यदि Google उस गतिविधि के लिए भुगतान जारी करने से पहले या उसके बाद अमान्य गतिविधि का पता लगाता है, तो Google आपके खाते को डेबिट करने का अधिकार सुरक्षित रखता है, और तदनुसार भविष्य के भुगतान को समायोजित करता है, सभी अमान्य क्लिक, इंप्रेशन, प्रश्न, रूपांतरण या अन्य घटनाओं के लिए सभी क्लिक, इंप्रेशन, प्रश्न, रूपांतरण, या उन गुणों पर अन्य ईवेंट जो AdSense नीतियों का अनुपालन नहीं करते हैं।

इसके अतिरिक्त, Google प्रकाशक के खाते से जुड़े कुछ या सभी विज्ञापनदाता भुगतानों के लिए विज्ञापनदाताओं को धनवापसी या क्रेडिट कर सकता है। आप स्वीकार करते हैं और सहमति देते हैं कि, जब भी Google इस तरह के धनवापसी या क्रेडिट जारी करता है, तो आप सेवाओं के किसी भी संबंधित उपयोग के लिए कोई भुगतान प्राप्त करने के हकदार नहीं होंगे।

6. आगे भुगतान के लिए समाप्ति, निलंबन, और एंटाइटेलमेंट

Google किसी भी समय चेतावनी या पूर्व सूचना प्रदान किए बिना, अस्थायी रूप से आपके खाते पर और भुगतान निलंबित कर सकता है, सेवाओं में किसी भी संपत्ति की भागीदारी को निलंबित या समाप्त कर सकता है, या अन्य कारणों से, अमान्य गतिविधि या अन्य कारणों से आपके खाते को निलंबित या समाप्त कर सकता है या अन्यथा पूरी तरह से AdSense नीतियों का अनुपालन करने में आपकी विफलता। यदि Google आपका खाता 6 या उससे अधिक महीनों के लिए निष्क्रिय रहता है, तो Google सेवाओं में आपकी भागीदारी को समाप्त कर सकता है, और अपना खाता बंद कर सकता है। यदि Google निष्क्रियता के कारण आपका खाता बंद कर देता है, और आपके खाते में दिखाई देने वाली शेष राशि लागू सीमा के बराबर या उससे अधिक है, तो हम आपको 5% में हमारे भुगतान प्रावधानों के अधीन उस शेष राशि का भुगतान करेंगे। यदि Google निष्क्रियता के कारण आपका खाता बंद कर देता है, तो आप सेवाओं का उपयोग करने के लिए एक नया आवेदन जमा करने से रोका नहीं जा सकता है।

यदि Google AdSense शर्तों के उल्लंघन के कारण आपके खाते को समाप्त कर देता है, जिसमें किसी भी संपत्ति पर अमान्य गतिविधि को रोकने या विफल होने में आपकी असफलता या विफलता शामिल है, या अन्यथा पूरी तरह से AdSense नीतियों का अनुपालन करने में आपकी विफलता, तो आप इसके हकदार नहीं होंगे सेवाओं के किसी भी पूर्व उपयोग के लिए Google से किसी और भुगतान के लिए। यदि आप AdSense शर्तों का उल्लंघन करते हैं या Google आपके खाते को निलंबित या समाप्त कर देता है, तो आपको (i) नया खाता बनाने से प्रतिबंधित किया जाता है, और (ii) अन्य Google उत्पादों पर सामग्री का मुद्रीकरण करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। यदि आप सेवाओं के उपयोग से संबंधित किसी भी भुगतान को रोकते हैं या रोकते हैं, या यदि Google आपका खाता समाप्त कर देता है और आप अपनी समाप्ति पर विवाद करते हैं, तो आपको किसी भी भुगतान, गैर-भुगतान, या जमा करके 30 दिनों के भीतर Google को सूचित करना होगा अपील यदि आप नहीं करते हैं, तो विवादित भुगतान से संबंधित कोई भी दावा या आपकी समाप्ति छूट दी गई है।

खाता रद्दीकरण प्रक्रिया पूरी कर आप किसी भी समय सेवाओं के उपयोग को समाप्त कर सकते हैं। आपका ऐडसेंस खाता Google के नोटिस की प्राप्ति के 10 व्यावसायिक दिनों के भीतर समाप्त कर दिया जाएगा। यदि आप अपना खाता समाप्त करते हैं और आपके खाते में दिखाई देने वाली शेष राशि लागू सीमा के बराबर होती है या उससे अधिक है, तो हम आपको उस शेष राशि का भुगतान करेंगे, धारा 5 में भुगतान प्रावधानों के अधीन, कैलेंडर माह के अंत के लगभग 90 दिनों के भीतर, जिसमें आप समाप्त कर चुके हैं सेवाओं का उपयोग लागू सीमा के नीचे आपके खाते में दिखाई देने वाली कोई भी शेष राशि अवैतनिक नहीं रहेगी।

 

7. कर

आपके और Google के बीच, Google गुणों पर प्रदर्शित विज्ञापनों के संबंध में Google और विज्ञापनदाताओं के बीच लेनदेन से जुड़े सभी करों (यदि कोई हैं) के लिए ज़िम्मेदार है। Google की शुद्ध आय के आधार पर करों के अलावा, सेवाओं से जुड़े सभी करों (यदि कोई हैं) के लिए आप ज़िम्मेदार हैं। सेवाओं के संबंध में Google से आपको किए गए सभी भुगतानों को कर (यदि लागू हो) के रूप में माना जाएगा और उन्हें समायोजित नहीं किया जाएगा। यदि Google आपके भुगतान से किसी भी कर को रोकने के लिए बाध्य है, तो Google आपको इसके बारे में सूचित करेगा और भुगतान की गई राशि का भुगतान नेट करेगा। यदि Google इनमें से कोई भी भुगतान Google द्वारा किया जाता है तो Google आपको कर भुगतान (या कर भुगतान के अन्य पर्याप्त सबूत) की मूल या प्रमाणित प्रतियां प्रदान करेगा।

8. परीक्षण

आप Google को समय-समय पर उन परीक्षणों का संचालन करने के लिए अधिकृत करते हैं जो सेवाओं के आपके उपयोग को प्रभावित कर सकते हैं। परीक्षण परिणामों की समयबद्धता और वैधता सुनिश्चित करने के लिए, आप बिना किसी सूचना के ऐसे परीक्षण करने के लिए Google को अधिकृत करते हैं।

9. बौद्धिक संपदा; ब्रांड की विशेषताएं

ऐडसेंस शर्तों में स्पष्ट रूप से निर्धारित किए जाने के अलावा, न तो पार्टी किसी अन्य बौद्धिक संपदा अधिकारों में किसी अन्य पार्टी के लाइसेंसधारकों से संबंधित कोई अधिकार, शीर्षक या ब्याज प्राप्त करेगी।

यदि Google आपको सेवाओं के संबंध में सॉफ़्टवेयर प्रदान करता है, तो हम आपको ऐसे सॉफ़्टवेयर के उपयोग के लिए एक गैर-विशिष्ट, गैर-उप-लाइसेंस योग्य लाइसेंस प्रदान करते हैं। यह लाइसेंस आपको AdSense शर्तों द्वारा अनुमत तरीके से Google द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लाभ का उपयोग और आनंद लेने के लिए एकमात्र उद्देश्य के लिए है। AdMob एसडीके के माध्यम से सामग्री वितरित करने के अलावा, आप हमारी सेवाओं के किसी भी हिस्से की प्रतिलिपि, संशोधन, वितरण, बिक्री या पट्टा नहीं कर सकते हैं या सॉफ़्टवेयर, या रिवर्स इंजीनियर या उस सॉफ़्टवेयर के स्रोत कोड को निकालने का प्रयास नहीं कर सकते हैं, जब तक कि कानून उन प्रतिबंधों को प्रतिबंधित न करे या आपके पास हमारी लिखित अनुमति है। आप किसी भी Google सेवाओं, सॉफ़्टवेयर या दस्तावेज़ीकरण में संलग्न या निहित Google की कॉपीराइट नोटिस, ब्रांड सुविधाएं या अन्य स्वामित्व अधिकार नोटिस को हटा, अस्पष्ट या परिवर्तित नहीं करेंगे।

हम आपको सेवाओं के उपयोग के संबंध में और Google के व्यापार नाम, ट्रेडमार्क, सेवा अंक, लोगो, डोमेन नाम और अन्य विशिष्ट ब्रांड सुविधाओं (“ब्रांड सुविधाएं”) का उपयोग करने के लिए एक गैर-विशिष्ट, गैर-उप-लाइसेंस योग्य लाइसेंस प्रदान करते हैं। AdSense शर्तों के अनुसार। हम किसी भी समय इस लाइसेंस को रद्द कर सकते हैं। Google की ब्रांड सुविधाओं के उपयोग से उत्पन्न होने वाली कोई भी सद्भावना Google से संबंधित होगी।

हम आपके प्रस्तुतियों, विपणन सामग्री, ग्राहक सूचियों और वित्तीय रिपोर्टों में आपका नाम और ब्रांड सुविधाएं शामिल कर सकते हैं।

10. गोपनीयता

हमारी गोपनीयता नीति बताती है कि जब आप हमारी सेवाओं का उपयोग करते हैं तो हम आपके व्यक्तिगत डेटा का इलाज कैसे करते हैं और आपकी गोपनीयता की रक्षा कैसे करते हैं। हमारी सेवाओं का उपयोग करके, आप सहमत हैं कि Google इस तरह के डेटा को हमारी गोपनीयता नीति के अनुसार उपयोग कर सकता है। आप और Google Google विज्ञापन नियंत्रक-नियंत्रक डेटा संरक्षण शर्तों से भी सहमत हैं। आप यह सुनिश्चित करेंगे कि हर बार जब आप सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो संपत्तियों में स्पष्ट रूप से लेबल और आसानी से सुलभ गोपनीयता नीति होती है जो अंतिम उपयोगकर्ताओं को कुकीज़, डिवाइस-विशिष्ट जानकारी, स्थान जानकारी और संग्रहीत अन्य जानकारी के बारे में स्पष्ट और व्यापक जानकारी प्रदान करती है। , या कुकी के प्रबंधन के लिए अंतिम उपयोगकर्ताओं के विकल्पों के बारे में जानकारी सहित, सेवाओं के संबंध में अंतिम उपयोगकर्ताओं के उपकरणों से एकत्रित किया गया है। आप यह सुनिश्चित करने के लिए वाणिज्यिक रूप से उचित प्रयासों का उपयोग करेंगे कि एक अंतिम उपयोगकर्ता सेवाओं के संबंध में कुकीज़, डिवाइस-विशिष्ट जानकारी, स्थान जानकारी या अंतिम उपयोगकर्ता के डिवाइस पर अन्य जानकारी को संग्रहीत करने और एक्सेस करने के लिए सहमति देता है, जहां ऐसी सहमति कानून द्वारा आवश्यक है।

11. गोपनीयता

आप सहमत हैं कि हमारी पूर्व लिखित सहमति के बिना Google गोपनीय जानकारी का खुलासा न करें। “Google गोपनीय जानकारी” में निम्न शामिल हैं: (ए) सेवाओं से संबंधित सभी Google सॉफ़्टवेयर, तकनीक और दस्तावेज़ीकरण; (बी) सेवाओं से संबंधित संपत्ति प्रदर्शन से संबंधित क्लिक-थ्रू दर या अन्य आंकड़े; (सी) सेवा में किसी भी गैर-सार्वजनिक बीटा या प्रयोगात्मक सुविधाओं का अस्तित्व, जानकारी, या शर्तों का अस्तित्व; और (डी) Google द्वारा उपलब्ध कराई गई किसी भी अन्य जानकारी को गोपनीय चिह्नित किया गया है या सामान्यतः उन परिस्थितियों में गोपनीय माना जाएगा जिन्हें इसे प्रस्तुत किया गया है। Google गोपनीय जानकारी में ऐसी जानकारी शामिल नहीं है जो आप पहले से ही सेवाओं के उपयोग से पहले जानते थे, जो आपकी कोई गलती के माध्यम से सार्वजनिक हो जाती है, जिसे आपके द्वारा स्वतंत्र रूप से विकसित किया गया था, या जो आपको तीसरे पक्ष द्वारा कानूनी रूप से दिया गया था। इस धारा 11 के बावजूद, आप सेवाओं के उपयोग से होने वाले Google के सकल भुगतान की राशि का सटीक रूप से खुलासा कर सकते हैं।

12. क्षतिपूर्ति

आप Google, उसके सहयोगी, एजेंटों और विज्ञापनदाताओं को किसी भी और सभी तृतीय-पक्ष दावों और संपत्तियों से संबंधित या उससे संबंधित होने वाली देनदारियों के विरुद्ध और उसके खिलाफ क्षतिपूर्ति करने के लिए सहमत हैं, जिसमें Google द्वारा प्रदान की जाने वाली प्रॉपर्टी पर दी गई किसी भी सामग्री सहित, सेवाओं का उपयोग, या AdSense शर्तों की किसी भी अवधि का उल्लंघन। Google के विज्ञापनदाता इस क्षतिपूर्ति के तीसरे पक्ष के लाभार्थी हैं।

13. प्रतिनिधियों; वारंटी; अस्वीकरण

आप प्रतिनिधित्व करते हैं और गारंटी देते हैं कि (i) आपके पास AdSense शर्तों में प्रवेश करने के लिए पूर्ण शक्ति और अधिकार है; (ii) आप प्रत्येक संपत्ति के मालिक की ओर से कार्य करने के लिए कानूनी रूप से अधिकृत हैं, या कानूनी रूप से अधिकृत हैं; (iii) आप प्रत्येक संपत्ति के संबंध में तकनीकी और संपादकीय निर्णय निर्माता हैं जिन पर सेवाओं को लागू किया गया है और आपके पास प्रत्येक संपत्ति पर सेवाओं को लागू करने के तरीके पर नियंत्रण है; (iv) Google ने अमान्य गतिविधि के कारण AdSense शर्तों के उल्लंघन के कारण आपके द्वारा बनाए गए AdSense खाते को पहले कभी समाप्त नहीं किया है या अन्यथा अक्षम कर दिया है; (v) ऐडसेंस शर्तों के तहत प्रवेश करने या निष्पादित करने से आपके पास किसी तीसरे पक्ष या किसी तीसरे पक्ष के अधिकार के साथ किसी भी समझौते का उल्लंघन नहीं होगा; और (vi) Google द्वारा आपके द्वारा प्रदान की गई सारी जानकारी सही और वर्तमान है।

अन्यथा स्पष्ट रूप से सिद्धांतों के बारे में बताएं, हम सेवाओं के बारे में कोई भी प्रस्ताव नहीं देते हैं। उदाहरण के लिए, GOOGLE लागू होने के लिए, लागू होने के कारण, (i) विज्ञापन और अन्य सामग्री (“एडीएस”), (ii) GOOGLE खोज बॉक्स और खोज परिणाम, और (iii) संबंधित खोज क्वेरी और आपकी संपत्तियों के लिए अन्य लिंक। हम गारंटी नहीं देते कि प्रत्येक पृष्ठ विज्ञापन प्राप्त करेगा या GOOGLE एडीएस की एक निश्चित संख्या बचाएगा। इसके अलावा, हम सेवाओं के भीतर सामग्री, सेवाओं के विशिष्ट समारोह, या उनकी लाभप्रदता, विश्वसनीयता, उपलब्धता, या आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने की क्षमता के बारे में कोई भी टिप्पणी नहीं करते हैं। हम प्रत्येक सेवा “जैसा है” प्रदान करते हैं।

कानून द्वारा अनुमत सीमा तक, हम सभी वारंटियों, एक्सप्रेस, सांख्यिकी या निहित किए गए हैं। हम स्पष्ट रूप से गैरकानूनी, व्यापारशीलता, और किसी विशेष उद्देश्य के लिए उपयुक्तता की वारंटियों या शर्तों को अस्वीकार करते हैं। विस्तारित करने के लिए इस तरह की सांख्यिकी वारंटी या शर्तों को लागू किया जा सकता है, जिसे GOOGLE की अनुमति देने के लिए विस्तारित किया जा सकता है, GOOGLE ने उन अधिकारों या शर्तों के तहत किसी भी दावे के संबंध में अपनी उत्तरदायित्व को, Google के विकल्प पर, सेवाओं की आपूर्ति को फिर से प्रदान किया है या फिर से आपूर्ति की गई सेवाओं को रखने की लागत का भुगतान।

धारा 11, 12 और 13 समेत इस AdSense शर्तों में कुछ भी, Google की वारंटी या हानि के लिए उत्तरदायित्व को बहिष्कृत या सीमित नहीं करेगा, जिसे लागू कानून द्वारा कानूनी रूप से बहिष्कृत या सीमित नहीं किया जा सकता है। कुछ न्यायक्षेत्र कुछ वारंटी या शर्तों को बहिष्कृत करने या लापरवाही, अनुबंध का उल्लंघन या निहित शर्तों का उल्लंघन, या आकस्मिक या परिणामी क्षति के कारण होने वाली क्षति या क्षति के लिए उत्तरदायित्व की सीमा या बहिष्कार की अनुमति नहीं देते हैं। तदनुसार, केवल आपके अधिकार क्षेत्र में वैध सीमाएं आपके लिए लागू होंगी और Google की देयता कानून द्वारा अनुमत अधिकतम सीमा तक ही सीमित होगी।

14. देयता की सीमा

कानून द्वारा अनुमत सीमा तक, किसी भी इंटरेक्शनल संपत्ति अधिकार, गोपनीय दायित्वों और / या विज्ञापन शर्तों से संबंधित स्वामित्व वाले हितों के बारे में किसी भी क्षतिपूर्ति दायित्वों के लिए, (i) किसी भी घटना में कोई भी पक्ष विज्ञापन शर्तों के तहत ज़िम्मेदार नहीं होगा अनुबंध, टोर्ट या किसी अन्य सिद्धांत में किसी भी परिणामी, विशेष, अप्रत्यक्ष, अनुकरणीय, हानिकारक क्षति, या खर्च और खर्च के लिए, भले ही इस तरह की पार्टी को ऐसी हानियों या नुकसान और संभावनाओं की संभावना की सलाह दी गई हो और आवश्यक रूप से किसी भी विफलता को अस्वीकार न किया जाए किसी भी सीमित अनुमोदन का उद्देश्य, और (ii) अनुच्छेद शर्तों के तहत प्रत्येक पक्ष की बड़ी ज़िम्मेदारी प्राप्त की गई राशि को पूरा करने के लिए तत्काल तीन माह अवधि के दौरान इन विज्ञापन शर्तों के साथ कनेक्शन में प्राप्त होने वाली नेट पार्टी तक सीमित है और प्राप्त की गई है। प्रत्येक पक्ष यह स्वीकार करता है कि अन्य पक्ष ने यहां दी गई देयता की सीमाओं पर निर्भर AdSense शर्तों में प्रवेश किया है और यह कि सीमाएं पार्टियों के बीच सौदा का एक आवश्यक आधार हैं।

15. विविध

पूरे समझौते; संशोधन। ऐडसेंस सेवा के आपके उपयोग से संबंधित हमारे पूरे समझौते की शर्तों को स्वीकार करता है और उस विषय पर किसी भी पूर्व या समकालीन समझौतों को पीछे छोड़ देता है। ऐडसेंस शर्तों में संशोधन किया जा सकता है (i) दोनों पक्षों द्वारा हस्ताक्षरित एक लेख में जो स्पष्ट रूप से कहता है कि यह ऐडसेंस शर्तों में संशोधन कर रहा है, या (ii) धारा 4 में बताए गए अनुसार, यदि आप समझौते को संशोधित करने के बाद सेवाओं का उपयोग करते रहें।

असाइनमेंट। आप ऐडसेंस शर्तों के तहत अपने किसी भी अधिकार को असाइन या हस्तांतरित नहीं कर सकते हैं।

स्वतंत्र ठेकेदारों। पार्टियां स्वतंत्र ठेकेदार हैं और 12, ऐडसेंस शर्तें एजेंसी, साझेदारी या संयुक्त उद्यम नहीं बनाती हैं।

कोई तीसरे पक्ष के लाभार्थियों नहीं। धारा 12 में बताए गए अनुसार, ऐडसेंस शर्तें किसी तीसरे पक्ष के लाभार्थी अधिकार नहीं बनाती हैं।

कोई त्याग नहीं। धारा 5 में बताए गए अनुसार, ऐडसेंस शर्तों के किसी भी प्रावधान को लागू करने के लिए किसी भी पार्टी की विफलता छूट नहीं होगी।

गंभीरता। यदि यह पता चला है कि AdSense शर्तों का एक विशेष शब्द लागू करने योग्य नहीं है, तो AdSense शर्तों का शेष पूर्ण बल और प्रभाव में रहेगा।

जीवन रक्षा। इन ऐडसेंस सेवा की शर्तों में सेक्शन 5, 6, 8, 12, 14, और 15 समाप्त हो जाएंगे।

 

शासकीय कानून; स्थान। कैलिफोर्निया के कानून नियमों के संघर्ष को छोड़कर, इस ऐडसेंस शर्तों या सेवाओं से संबंधित या उससे संबंधित सभी दावों को कैलिफ़ोर्निया कानून द्वारा शासित किया जाएगा। पार्टियां इस तरह के विवाद के 30 दिनों के भीतर समझौते (“विवाद”) से संबंधित किसी भी विवाद को सुलझाने के लिए अच्छे विश्वास में आज़माएंगी। यदि विवाद को 30 दिनों के भीतर हल नहीं किया गया है, तो इसे अमेरिकी मध्यस्थता संघ के विवाद समाधान के अंतर्राष्ट्रीय केंद्र द्वारा मध्यस्थता द्वारा हल किया जाना चाहिए और समझौते की तारीख के अनुसार लागू अपने मौजूदा वाणिज्यिक नियमों के अनुसार आयोजित किया जाना चाहिए। पार्टियों के पारस्परिक समझौते द्वारा चुने गए एक मध्यस्थ होंगे। मध्यस्थता सांता क्लारा काउंटी, कैलिफ़ोर्निया, यूएसए में अंग्रेजी में आयोजित की जाएगी। किसी भी पार्टी मध्यस्थता के लंबित लंबित अधिकारों की रक्षा के लिए जरूरी निषेधात्मक राहत के लिए अधिकार क्षेत्र वाले किसी भी न्यायालय में आवेदन कर सकती है। मध्यस्थ द्वारा प्रदान किया गया कोई भी निर्णय पार्टियों पर अंतिम और बाध्यकारी होगा, और उस पर निर्णय सक्षम क्षेत्राधिकार के किसी भी न्यायालय द्वारा दर्ज किया जा सकता है। मध्यस्थ समझौते में उपचार और सीमाओं के अनुरूप न्यायसंगत या निषेधात्मक राहत का आदेश दे सकता है। मध्यस्थता के अस्तित्व सहित मध्यस्थता के संबंध में खुलासा सभी सूचनाएं धारा 9 के गोपनीयता प्रावधान द्वारा शासित गोपनीय जानकारी होगी। हालांकि, पक्षियों को गोपनीयता प्रतिबंधों के तहत उचित न्यायालय में ऐसी जानकारी का खुलासा करना चाहिए, जैसा कि आवश्यक है किसी भी मध्यस्थता पुरस्कार या निर्णय का प्रवर्तन या यहां शर्तों के तहत अनुमत किसी भी राहत की तलाश करना।

अप्रत्याशित घटना। किसी भी पार्टी को किसी शर्त (उदाहरण के लिए, प्राकृतिक आपदा, युद्ध या आतंकवाद, दंगा, श्रम की स्थिति, सरकारी कार्रवाई, और इंटरनेट अशांति का कार्य) के कारण अपर्याप्त प्रदर्शन के लिए उत्तरदायी होगा जो कि पार्टी के उचित नियंत्रण से बाहर था।

संचार। सेवाओं के उपयोग के संबंध में, हम सेवा घोषणाओं, प्रशासनिक संदेशों और अन्य जानकारी के संबंध में आपसे संपर्क कर सकते हैं। आप अपने खाता सेटिंग्स में से कुछ संचारों में से ऑप्ट आउट कर सकते हैं। Google से संपर्क करने के तरीके के बारे में जानकारी के लिए, कृपया हमारे संपर्क पृष्ठ पर जाएं।

* * *
16. सेवा-विशिष्ट शर्तें

यदि आप किसी संपत्ति पर निम्न में से किसी भी सेवा को लागू करना चुनते हैं, तो आप नीचे दी गई अतिरिक्त शर्तों से भी सहमत हैं:

AdMob: AdMob प्रकाशक दिशानिर्देश और नीतियां।

कस्टम खोज इंजन: कस्टम खोज इंजन सेवा की शर्तें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this:
Skip to toolbar